Warning: sprintf(): Too few arguments in /www/wwwroot/default/wp-content/themes/elegant-magazine/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 254

सर्वोत्तम प्रथाएँ: Android और iOS उपकरणों के बीच फ़ाइलें साझा करना

 

यहाँ Zapya में हम आपके जीवन को आसान बनाना पसंद करते हैं जब विभिन्न ऑपरेटिव सिस्टम वाले उपकरणों के बीच फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की बात आती है। यही कारण है कि जब आप Android और iOS उपकरणों के बीच फ़ाइलें स्थानांतरित करते हैं तो हम संभावनाओं और सीमाओं की व्याख्या करना चाहते हैं।

Android उपकरणों के बीच आप किसी भी प्रकार की फ़ाइल यानी दस्तावेज़, संपर्क, चित्र, वीडियो और ऐप्स ट्रान्सफर कर सकते हैं, आपको केवल एक समूह बनाने या उसमें शामिल होने और उन फ़ाइलों का चयन करने की आवश्यकता है जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं। आप अन्य साझाकरण मोड, जैसे क्यूआर कोड साझाकरण मोड का भी उपयोग कर सकते हैं।

हालाँकि, Android और iOS उपकरणों के बीच फ़ाइलें साझा करते समय, आप Android ऐप्स को छोड़कर फ़ोटो, वीडियो और फ़ाइल दस्तावेज़ एक-दूसरे को स्थानांतरित कर सकते हैं। कारण यह है कि दोनों का सिस्टम अलग है, इसलिए iOS डिवाइस में Android ऐप्स काम नहीं करते। अपने Android और iOS उपकरणों के बीच समूह बनाने से पहले ध्यान रखें कि यह सुनिश्चित कर लें कि दोनों मोबाइल उपकरण एक ही वाई-फाई हॉटस्पॉट या नेटवर्क से जुड़े हैं।

 

आप यहां सीख सकते हैं कि Android-iOS पर Zapya का उपयोग कैसे करें https://youtu.be/A4pW_Owg5Cw

अब आप फ़ाइलें स्थानांतरित करने के सबसे तेज़ और आसान तरीके का आनंद ले सकते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *