Zapya की अनुमतियाँ समझाया

आपकी गोपनीयता महत्वपूर्ण है और जो आप दूसरों के साथ साझा करने का निर्णय लेते हैं वह पूरी तरह आप पर निर्भर है। आप इस बात के नियंत्रण में हैं कि आप किन अनुमतियों से एप्लिकेशन को एक्सेस करने की अनुमति देते हैं। हमारा यह लेख आपको यह समझने में मदद करने के लिए बनाया है कि जब आप Zapya का उपयोग करते हैं तो हम कुछ अनुमतियों के लिए क्यों पूछते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

 

हम आपसे अनुमति प्राप्त करने के लिए उचित चैनलों से गुजरे हैं और उन्हें Google Play और Apple द्वारा Zapya पर शामिल करने के लिए अधिकृत किया गया है। यदि हमारे पास उनका प्राधिकरण नहीं होता है, तो Zapya उनके ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं होता। आप उस प्रक्रिया के बारे में अधिक जान सकते हैं जिस पर हम गए थे: https://support.google.com/googleplay/android-developer/answer/9214102?hl=en and https://developer.apple.com/documentation/uikit/protecting_the_user_s_privacy/requesting_access_to_protected_resources.

 

फ़ाइल साझाकरण Zapya की मुख्य कार्यक्षमता है। हम जो भी अनुमति मांगते हैं, वे सीधे इस मुख्य कार्यक्षमता और Zapya पर उपलब्ध अन्य सुविधाओं से संबंधित हैं। अनुमतियों के नीचे, Zapya अनुरोधों को वर्णमाला क्रम में सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें से प्रत्येक की आवश्यकता होती है।

 

एसएमएस

एसएमएस की अनुमति आपको कई उपकरणों में अपने पाठ संदेश सिंक करने की अनुमति देती है। हमारे पास Google Play Store से Zapya पर इस संवेदनशील अनुमति को शामिल करने का प्राधिकार है, ताकि उपयोगकर्ता हमारे फ़ोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग कर सकें। हमारी फ़ोन प्रतिकृति सुविधा आपको अपने पुराने डिवाइस की सामग्री को एक नए पर स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। यदि आपको फोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग करने की योजना है तो आपको केवल इस अनुमति को सक्षम करना होगा।

 

कॉल विवरण

कॉल लॉग की अनुमति आपको कई उपकरणों में अपने फोन कॉल इतिहास को सिंक करने की अनुमति देती है। हमारे पास Google Play Store से Zapya पर इस संवेदनशील अनुमति को शामिल करने का प्राधिकार है, ताकि उपयोगकर्ता हमारे फ़ोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग कर सकें। हमारी फ़ोन प्रतिकृति सुविधा आपको अपने पुराने डिवाइस की सामग्री को एक नए पर स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। यदि आपको फोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग करने की योजना है तो आपको केवल इस अनुमति को सक्षम करना होगा।

 

कैमरा

Zapya आपके डिवाइस के कैमरे तक पहुंच का अनुरोध करता है ताकि आप क्यूआर कोड स्कैन कर सकें, तस्वीरें ले सकें और वीडियो रिकॉर्ड कर सकें। यदि आप फ़ाइलें प्राप्त करना चाहते हैं और QR कोड के माध्यम से एक समूह में शामिल होना चाहते हैं, तो Zapya को आपके डिवाइस के कैमरे तक पहुंच की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यदि आप अपने अवतार के रूप में सेट करने के लिए एक फोटो लेना चाहते हैं या निजी चैट में भेजना चाहते हैं, तो एप्लिकेशन को आपके डिवाइस के कैमरे का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।

 

तस्वीरें

यह अनुमति Zapya को आपकी डिवाइस की फोटो लाइब्रेरी खोलने और उसमें से चित्र अपलोड करने की अनुमति देती है। आप अपने अवतार के रूप में सेट करने के लिए, निजी चैट में संदेश भेजने, दूसरों के साथ साझा करने या अपने खाते पर पोस्ट करने के लिए Zapya में फोटो अपलोड कर सकते हैं। IPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, आपके पास यह नियंत्रित करने का विकल्प होता है कि जब आप iOS 14 में अपडेट होते हैं, तो Zapya किन तस्वीरों का उपयोग कर सकता है। आप यह चुन सकते हैं कि क्या Zapya आपकी पूरी फोटो लाइब्रेरी तक पहुंच सकता है, केवल वे फ़ोटो जो आप चुनते हैं, या कोई भी नहीं।

फोन की स्थिति

आपके डिवाइस की फ़ोन स्थिति तक पहुँचने का उद्देश्य यह है कि Zapya अद्वितीय डिवाइस पहचानकर्ता को पुनः प्राप्त कर सके और पहचान सके कि आप मोबाइल डेटा या वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं। अद्वितीय डिवाइस पहचानकर्ता का उपयोग तब किया जाता है जब आप स्थानांतरण में शामिल उपकरणों में से एक के रूप में अपने डिवाइस की पहचान करने के लिए फ़ाइलों को साझा करने का प्रयास कर रहे हैं। आपके पास Zapya पर अपनी कनेक्शन प्राथमिकताएं सेट करने का विकल्प है, इसलिए ऐप को यह जानना होगा कि क्या आप अपने द्वारा निर्धारित प्राथमिकताओं का पालन करने के लिए मोबाइल डेटा या वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं।

ब्लूटूथ

किसी भी ब्लूटूथ से संबंधित संचार करने के लिए यह अनुमति आवश्यक है, जैसे कनेक्शन बनाना और डेटा ट्रांसफर करना। जब एंड्रॉइड एप्लिकेशन ब्लूटूथ से संबंधित सुविधाओं का उपयोग करता है, तो डिवाइस के सटीक स्थान तक पहुंचने के लिए अनुमति मांगना आवश्यक है। ब्लूटूथ अन्य ब्लूटूथ डिवाइसों को स्कैन करने के लिए सटीक स्थान का उपयोग करता है और अन्य ब्लूटूथ डिवाइसों को आपके डिवाइस को पहचानने देता है। हमें Zapya पर इस अनुमति को शामिल करने के लिए Google OS और iOS की आवश्यकता है ताकि आप पास के उपकरणों की खोज कर सकें।

 

भंडारण

Zapya आपके डिवाइस के भंडारण तक पहुंच का अनुरोध करता है ताकि यह उस डिवाइस पर सहेजी गई सभी फ़ाइलों की पहचान कर सके ताकि आप उन्हें दूसरों के साथ साझा कर सकें। यह आपका निर्णय है कि आप कुछ फाइलों को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं। यह अनुमति Zapya को उन फ़ाइलों को सहेजने की अनुमति देती है जो आपके डिवाइस पर आपके लिए स्थानांतरित कर दी गई हैं। यदि यह अनुमति अक्षम है, तो आप Zapya की मुख्य विशेषताओं का उपयोग करने में असमर्थ होंगे।

 

स्थान

सभी फ़ाइल साझाकरण एप्लिकेशन को इस अनुमति की आवश्यकता होती है ताकि वे कनेक्शन स्थापित करने से पहले ब्लूटूथ स्कैनिंग और / या वाई-फाई हॉटस्पॉट को सक्षम कर सकें। सरल शब्दों में, स्थान की अनुमति आवश्यक है ताकि आपका डिवाइस अन्य उपकरणों से जुड़ सके। कनेक्शन का अनुरोध करना, कनेक्शन प्राप्त करना, कनेक्शन स्थापित करना और डेटा स्थानांतरित करना आवश्यक है। आपकी स्थान की जानकारी कभी भी कंपनी के साथ साझा नहीं की जाती है

 

संपर्क

Zapya आपके डिवाइस की संपर्क सूची तक पहुंचने का अनुरोध करता है ताकि आप दूसरों के साथ संपर्क जानकारी साझा कर सकें। यह Zapya को आपके डिवाइस पर आपके द्वारा साझा किए गए किसी भी संपर्क को सेव करने की अनुमति देता है। जब आपके पास यह अनुमति सक्षम हो जाती है, तो आप फ़ोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग करके अपने डिवाइस के संपर्कों को किसी अन्य डिवाइस में स्थानांतरित और / या सिंक कर सकते हैं।

 

यदि आप और अधिक सीखना चाहते हैं, तो कृपया हमारी गोपनीयता नीति पढ़ें (https://zapya.app/policy_en.html) और हमारी सेवा की शर्तें (https://zapya.app/v3/terms_of_service.html)। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंता हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें। आप इस लेख पर एक टिप्पणी छोड़ कर या हमें feedback@dewmobile.net पर ईमेल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *