Zapya Go की अनुमतियाँ समझाया

आपकी गोपनीयता महत्वपूर्ण है और जो आप दूसरों के साथ साझा करने का निर्णय लेते हैं वह पूरी तरह आप पर निर्भर है। आप इस बात के नियंत्रण में हैं कि आप किन अनुमतियों से एप्लिकेशन को एक्सेस करने की अनुमति देते हैं। हमारा यह लेख आपको यह समझने में मदद करने के लिए बनाया है कि जब आप Zapya का उपयोग करते हैं तो हम कुछ अनुमतियों के लिए क्यों पूछते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

 

हम आपसे अनुमति प्राप्त करने के लिए उचित चैनलों से गुजरे हैं और उन्हें Google Play और Apple द्वारा Zapya Go पर शामिल करने के लिए अधिकृत किया गया है। यदि हमारे पास उनका प्राधिकरण नहीं होता है, तो Zapya Go उनके ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं होता। आप उस प्रक्रिया के बारे में अधिक जान सकते हैं जिस पर हम गए थे:

 

फ़ाइल साझाकरण Zapya Go की मुख्य कार्यक्षमता है। हम जो भी अनुमति मांगते हैं, वे सीधे इस मुख्य कार्यक्षमता और Zapya Go पर उपलब्ध अन्य सुविधाओं से संबंधित हैं। अनुमतियों के नीचे, Zapya Go अनुरोधों को वर्णमाला क्रम में सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें से प्रत्येक की आवश्यकता होती है।

 

कैमरा

Zapya Go आपके डिवाइस के कैमरे तक पहुंच का अनुरोध करता है ताकि आप क्यूआर कोड स्कैन कर सकें, तस्वीरें ले सकें और वीडियो रिकॉर्ड कर सकें। यदि आप फ़ाइलें प्राप्त करना चाहते हैं और QR कोड के माध्यम से एक समूह में शामिल होना चाहते हैं, तो Zapya Go को आपके डिवाइस के कैमरे तक पहुंच की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यदि आप अपने अवतार के रूप में सेट करने के लिए एक फोटो लेना चाहते हैं या निजी चैट में भेजना चाहते हैं, तो एप्लिकेशन को आपके डिवाइस के कैमरे का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।

 

तस्वीरें

यह अनुमति Zapya Go को आपकी डिवाइस की फोटो लाइब्रेरी खोलने और उसमें से चित्र अपलोड करने की अनुमति देती है। आप अपने अवतार के रूप में सेट करने के लिए, निजी चैट में संदेश भेजने, दूसरों के साथ साझा करने या अपने खाते पर पोस्ट करने के लिए Zapya Go में फोटो अपलोड कर सकते हैं। iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, आपके पास यह नियंत्रित करने का विकल्प होता है कि जब आप iOS 14 में अपडेट होते हैं, तो Zapya Go किन तस्वीरों का उपयोग कर सकता है। आप यह चुन सकते हैं कि क्या Zapya Go आपकी पूरी फोटो लाइब्रेरी तक पहुंच सकता है, केवल वे फ़ोटो जो आप चुनते हैं, या कोई भी नहीं।

फोन की स्थिति

यदि आपके पास अपने Android डिवाइस पर Zapya Go स्थापित है, तो Zapya Go को अद्वितीय डिवाइस पहचानकर्ता को पुनः प्राप्त करने के लिए आपके फोन की स्थिति तक पहुंचने की आवश्यकता है। अद्वितीय डिवाइस पहचानकर्ता का उपयोग तब किया जाता है जब आप स्थानांतरण में शामिल उपकरणों में से एक के रूप में अपने डिवाइस की पहचान करने के लिए फ़ाइलों को साझा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसका उपयोग आपके डिवाइस पर आपके Zapya Go खाते को लिंक करने के लिए भी किया जाता है ताकि खाता बनाने के लिए आपको सोशल मीडिया अकाउंट या ईमेल पते से लिंक न करना पड़े।

अगर आप मोबाइल डेटा या वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं, तो यह पहचानने के लिए भी Zapya Go को फोन की स्थिति एक्सेस करने की आवश्यकता है। आपके पास Zapya Go पर अपनी वाई-फाई कनेक्शन प्राथमिकताओं को सेट करने का विकल्प है, इसलिए ऐप को यह जानने की आवश्यकता है कि आपने जो डेटा सेट किया है, उसका पालन करने के लिए आप मोबाइल डेटा या वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं या नहीं। आप अपने वाई-फाई विकल्प को Zapya Go की मुख्य स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आइकन पर क्लिक करके और “सेट वाईफाई विकल्प” का चयन करके सेट कर सकते हैं।

 

ब्लूटूथ

किसी भी ब्लूटूथ से संबंधित संचार करने के लिए यह अनुमति आवश्यक है, जैसे कनेक्शन बनाना और डेटा ट्रांसफर करना। जब एंड्रॉइड एप्लिकेशन ब्लूटूथ से संबंधित सुविधाओं का उपयोग करता है, तो डिवाइस के सटीक स्थान तक पहुंचने के लिए अनुमति मांगना आवश्यक है। ब्लूटूथ अन्य ब्लूटूथ डिवाइसों को स्कैन करने के लिए सटीक स्थान का उपयोग करता है और अन्य ब्लूटूथ डिवाइसों को आपके डिवाइस को पहचानने देता है। हमें Zapya Go पर इस अनुमति को शामिल करने के लिए Google OS और iOS की आवश्यकता है ताकि आप पास के उपकरणों की खोज कर सकें।

भंडारण

Zapya Go आपके डिवाइस के भंडारण तक पहुंच का अनुरोध करता है ताकि यह उस डिवाइस पर सहेजी गई सभी फ़ाइलों की पहचान कर सके ताकि आप उन्हें दूसरों के साथ साझा कर सकें। यह आपका निर्णय है कि आप कुछ फाइलों को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं। यह अनुमति Zapya Go को उन फ़ाइलों को सहेजने की अनुमति देती है जो आपके डिवाइस पर आपके लिए स्थानांतरित कर दी गई हैं। यदि यह अनुमति अक्षम है, तो आप Zapya Go की मुख्य विशेषताओं का उपयोग करने में असमर्थ होंगे।

 

संपर्क

Zapya Go आपके डिवाइस की संपर्क सूची तक पहुंचने का अनुरोध करता है ताकि आप दूसरों के साथ संपर्क जानकारी साझा कर सकें। यह Zapya Go को आपके डिवाइस पर आपके द्वारा साझा किए गए किसी भी संपर्क को सेव करने की अनुमति देता है। यदि आपको Zapya Go का उपयोग करके संपर्कों को साझा करने की योजना नहीं है, तो आपको इस अनुमति को सक्षम करने की आवश्यकता नहीं है।

 

स्थान

सभी फ़ाइल साझाकरण एप्लिकेशन को इस अनुमति की आवश्यकता होती है ताकि वे कनेक्शन स्थापित करने से पहले ब्लूटूथ स्कैनिंग और / या वाई-फाई हॉटस्पॉट को सक्षम कर सकें। सरल शब्दों में, स्थान की अनुमति आवश्यक है ताकि आपका डिवाइस अन्य उपकरणों से जुड़ सके। एक कनेक्शन का अनुरोध करना, एक कनेक्शन प्राप्त करना, एक कनेक्शन स्थापित करना और डेटा स्थानांतरित करना आवश्यक है। आपकी स्थान की जानकारी कभी भी कंपनी के साथ साझा नहीं की जाती है।

यदि आपके पास अपने iOS डिवाइस पर Zapya Go स्थापित है, तो आपके डिवाइस से MAC पते को पुनः प्राप्त करने के लिए स्थान अनुमति का उपयोग किया जाता है। आपका Zapya Go खाता सीधे आपके डिवाइस से जुड़ा हुआ है ताकि आपको खाता बनाने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट या ईमेल पते से लिंक न करना पड़े। अपने डिवाइस के साथ अपने खाते को जोड़ने के लिए MAC पते का उपयोग करके, यह सुनिश्चित करता है कि आप गुमनाम रह सकते हैं और Zapya Go का उपयोग करने के लिए किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को साझा करने की आवश्यकता नहीं है। इस प्रकार, यदि आपके पास स्थान अनुमति सक्षम नहीं है, तो आप खाता नहीं बना पाएंगे।

 

 

यदि आप और अधिक सीखना चाहते हैं, तो कृपया हमारी गोपनीयता नीति (https://zapya.app/zapya_go_policy_en.html) और हमारी सेवा की शर्तें (https://zapya.app/v3/terms_of_service.html) पढ़ें। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंता हैं तो कृपया हमसे संपर्क करें। आप इस लेख पर एक टिप्पणी छोड़ कर या हमें feedback@dewmobile.net पर ईमेल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *