Zapya गोपनीयता नीति

जैसा कि हम Zapya और हमारे अन्य उत्पादों में सुधार करना जारी रखते हैं, हम अपनी गोपनीयता नीतियों को बेहतर बनाने पर भी काम कर रहे हैं। कृपया Zapya की गोपनीयता नीति के अद्यतन संस्करण की समीक्षा करने के लिए एक क्षण लें। ध्यान रखें कि 8 फरवरी 2021 को या उसके बाद Zapya का उपयोग करके, आप गोपनीयता नीति में किए गए परिवर्तनों से सहमत होंगे।

 

प्रभावी: 8 फरवरी 2021

Zapya में आपका स्वागत है।

 

Zapya (“सेवा”) एक क्रॉस प्लेटफ़ॉर्म फ़ाइल ट्रांसफर उपकरण प्रदान करता है। Zapya Dewmobile, Inc (“Dewmobile, Inc”, “हम”, “हमारे”, या हमरी “) का एक उत्पाद है। Dewmobile पहचानता है कि आपकी गोपनीयता महत्वपूर्ण है और आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संरक्षित किया जाना चाहिए।

 

यह गोपनीयता नीति बताती है कि हम Zapya से संबंधित जानकारी कैसे एकत्र करते हैं, उसका उपयोग करते हैं, साझा करते हैं, और इस जानकारी को कैसे नियंत्रित करते हैं। यह गोपनीयता नीति केवल हमारे आवेदन Zapya से संबंधित है और Dewmobile या हमारी वेबसाइट द्वारा किए गए अन्य अनुप्रयोगों को कवर नहीं करती है। आप https://www.zapya.app/ पर हमारे अनुप्रयोगों और हमारी वेबसाइट के लिए गोपनीयता नीति पा सकते हैं।

 

Zapya कई देशों में उपलब्ध है, जिनके पास इस गोपनीयता नीति में प्रदान की जाने वाली जानकारी के बारे में अलग-अलग मानक और आवश्यकताएं हैं और हम व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं। कानूनों, अंतर्राष्ट्रीय संधियों या उद्योग प्रथाओं के परिणामस्वरूप कई प्रावधानों और / या प्रथाओं की आवश्यकता हो सकती है। कृपया आपके पास मौजूद अधिकारों की समीक्षा करें और यदि आपके पास कोई प्रश्न है कि वे Zapya के आपके उपयोग से कैसे संबंधित हैं, तो कृपया हमसे feedback@dewmobile.net पर संपर्क करें

 

इससे पहले कि आप डाउनलोड करें और हमारी सेवा का उपयोग करना शुरू करें, कृपया सुनिश्चित करें कि आपने इस गोपनीयता नीति को ध्यान से पढ़ा और समझा है। जब भी आप हमारी सेवा का उपयोग करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इस नीति और हमारे उपयोग की शर्तों से बंधे हुए हैं (जो https://www.zapya.app/v3/terms_of_service.html पर पाया जा सकता है)। यदि आपके पास इस नीति की सामग्री के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे feedback@dewmobile.net पर संपर्क करें।

 

  1. सूचना हम एकत्र करते हैं

जब भी आप हमारे साथ सीधे संवाद करते हैं, फ़ाइलों को स्थानांतरित करते हैं, और आपकी सुविधा के लिए हमारी सेवा पर सामग्री पोस्ट करते हैं, तो हम हर बार जानकारी एकत्र करते हैं। हम आपके बारे में या हमारी सेवा से कोई लेना-देना नहीं रखते हैं। हम निम्नलिखित प्रकार की जानकारी एकत्र करते हैं:

  • प्रोफ़ाइल जानकारी (आपकी अवतार छवि, उपनाम और मित्र सूची)
  • उपयोगकर्ता सामग्री
  • अद्वितीय उपकरण पहचानकर्ता
  • चैट इतिहास (गोपित चैट इतिहास को छोड़कर)
  • फ़ाइल ट्रांसफर इतिहास (ट्रांसफर फ़ाइल नाम और आपके द्वारा ट्रांसफर किए गए डिवाइस)
  • गैर-व्यक्तिगत जानकारी (फोन आईएमईआई नंबर, फोन मॉडल, रोम, फोन ऑपरेटर, स्थान, संचालन प्रणाली, आदि)
  • आपके और Dewmobile के बीच संचार (ईमेल, मेल, प्रतिक्रिया, आदि)

 

उपयोगकर्ता सामग्री. हमारी सेवा के प्रोफाइल पेज का उपयोग करके, आप समझते हैं और इस बात से सहमत हैं कि हम आपको सेवा में सामग्री पोस्ट करने और उन उपयोगकर्ताओं के साथ उपयोगकर्ता सामग्री साझा करने के लिए प्रदान कर रहे हैं जो आपने (“मित्र”) सेवा में जोड़े हैं। इसका अर्थ है कि आपके मित्र हमारी सेवा के आपके प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर आपके उपयोगकर्ता सामग्री को देख सकते हैं, एकत्र कर सकते हैं या उसका उपयोग कर सकते हैं। उपयोगकर्ता सामग्री के रूप में सबमिट करने के लिए आपके द्वारा चुनी गई व्यक्तिगत जानकारी के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार हैं और यदि कोई व्यक्ति इसे एकत्र करता है या इसका उपयोग करता है, तो हमें उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है। हम आपको अपनी प्रोफ़ाइल पर पोस्ट करते समय सावधानी बरतने और हमारी सेवा पर व्यक्तिगत जानकारी साझा करने से परहेज करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

डिवाइस पहचानकर्ता. जब हमारी सेवा को मोबाइल डिवाइस पर एक्सेस करना होता है, तो हमें आपके डिवाइस “डिवाइस पहचानकर्ता” पर पहुंचना, इकट्ठा करना, मॉनिटर करना और / या स्टोर करना चाहिए। डिवाइस पहचानकर्ता छोटी डेटा फाइलें या आपके मोबाइल डिवाइस से जुड़ी या उससे जुड़ी समान डेटा संरचनाएं होती हैं, जो आपके मोबाइल डिवाइस की विशिष्ट पहचान करती हैं।

चैट इतिहास. हम आपके चैट इतिहास को संग्रहीत करते हैं ताकि जब भी आप सेवा का उपयोग करें तो आप पिछले संदेशों को पढ़ सकें और यदि आप गलती से इसे हटा दें और संदेश पुनः प्राप्त करना चाहें। हालाँकि, हम आपकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए गोपित चैट इतिहास को कभी भी एकत्र या संग्रहीत नहीं करेंगे। रिसीवर द्वारा संदेश को पढ़ने और गोपित चैट से बाहर निकलने के बाद हमारी गोपित चैट स्वचालित रूप से संदेशों को हटा देती है।

फ़ाइल ट्रांसफर इतिहास. हम आपकी फ़ाइल ट्रांसफर इतिहास को संग्रहीत करते हैं ताकि जब भी आप सेवा का उपयोग कर सकें और सेवा का उपयोग करके आपके द्वारा भेजी या प्राप्त की गई फ़ाइलों को देख सकें।

  1. एप्लीकेशन अनुमतियां

हमारी सेवा के लिए सभी अनुमतियाँ सीधे आवेदन पर दी गई सुविधाओं से जुड़ी हैं। सेवा के अनुरोधों में से कुछ Google Play और Apple दोनों पर व्यक्तिगत और संवेदनशील सूचना नीतियों के अधीन हैं। हम आपसे इन अनुमतियों का अनुरोध करने के लिए Google Play और Apple द्वारा अधिकृत हैं। यदि हमारे पास इन अनुमतियों को शामिल करने के लिए उनका प्राधिकरण नहीं है, तो हमारी सेवा उनके ऐप स्टोर पर सूचीबद्ध नहीं होगी।

आप हमारी सेवा इस नीति के परिशिष्ट अनुभाग में इन अनुमतियों की आवश्यकता के लिए विस्तृत विवरण पा सकते हैं। हमारी सेवा के कार्य के लिए आवश्यक अनुमतियाँ तीन विशिष्ट श्रेणियों के अंतर्गत आती हैं: एंड्रॉयड विशिष्ट अनुमतियाँ, iOS विशिष्ट अनुमतियाँ, और फ़ोन प्रतिकृति संबंधित अनुमतियाँ। कृपया जान लें कि अनुरोधित अनुमतियों तक पहुँच की अनुमति नहीं देने से, उन अनुमतियों से संबंधित सुविधाएँ ठीक से काम नहीं करेंगी।

 

  1. हम आपकी सूचना का किस प्रकार प्रयोग करते हैं

जानकारी के विशिष्ट उपयोगों के अलावा, हम इस गोपनीयता नीति में वर्णित हैं, हम अपने द्वारा एकत्रित जानकारी का उपयोग कर सकते हैं:

  • साइन इन करने की आवश्यकता के बिना आपकी जानकारी तक पहुंचने में आपकी सहायता करें
  • आकस्मिक विलोपन के मामले में जानकारी याद रखें
  • हमारी सेवा निजीकृत करें
  • रुझानों और उपयोग की निगरानी और विश्लेषण करें
  • पहचानें और कीड़े और अन्य प्रौद्योगिकी समस्याओं को ठीक करें
  • हमारी सेवा की सुरक्षा और सुरक्षा बढ़ाएँ
  • सेवा पर नई सुविधाओं का विकास और परीक्षण करें
  • हमारी उपयोग की शर्तों को लागू करें और कानूनी आवश्यकताओं का पालन करें
  1. सूचना साझा कर रहे हैं

हम आपके द्वारा एकत्र की गई किसी भी जानकारी को तीसरे पक्ष को किराए पर नहीं देंगे या बेचेंगे। हम केवल आपकी जानकारी अपने दोस्तों और एक तृतीय-पक्ष डेटा एनालिटिक्स सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट किट (“एसडीके”) के साथ साझा करते हैं। हालाँकि, जो जानकारी हम आपके दोस्तों और तीसरे पक्ष के साथ साझा करते हैं वह अलग है।

दोस्त. एक बार जब आप हमारी सेवा में मित्र के रूप में किसी अन्य उपयोगकर्ता को जोड़ लेते हैं, तो वे आपके उपनाम, अवतार, आपके द्वारा अपनी प्रोफ़ाइल पर पोस्ट की गई उपयोगकर्ता सामग्री और चैट में आपके द्वारा भेजी जाने वाली किसी भी चीज़ तक पहुँच बना लेते हैं। सेवा पर पोस्ट करने और भेजने के बारे में आप क्या जानकारी तय करते हैं, आप इस पर नियंत्रण रखते हैं। कृपया ध्यान रखें कि यदि आप सेवा से जानकारी हटाते हैं, तो संभव है कि आपके किसी मित्र के पास इसका स्क्रीनशॉट हो या इस जानकारी की एक सहेजी प्रति हो।

एसडीके. हम केवल गैर-व्यक्तिगत जानकारी एसडीके के साथ साझा करते हैं ताकि यह हमें यातायात को मापने में मदद कर सके। हम अन्य उपयोगकर्ताओं की जानकारी के साथ आपकी गैर-व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करते हैं और उसका उपयोग करते हैं ताकि जानकारी किसी विशिष्ट व्यक्ति के साथ सीधे जुड़ी न रह सके। एसडीके हमें विश्लेषिकी जानकारी प्रदान करता है जो हमें उपयोगकर्ता के व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है और सेवा कैसे प्रदर्शन कर रही है।

  1. आप अपनी जानकारी को कैसे नियंत्रित करते हैं

आपकी गोपनीयता हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप हमारे साथ साझा की जाने वाली जानकारी के नियंत्रण में हैं। वर्तमान में हम आपकी जानकारी को नियंत्रित करने के लिए निम्नलिखित तरीके प्रदान करते हैं और आपको अधिक विकल्प प्रदान करने पर काम कर रहे हैं:

 

डिलीट. यदि आप अपना खाता हटाना चाहते हैं, जिसमें मोमेंट्स सेक्शन पर पोस्ट की गई उपयोगकर्ता सामग्री, मित्र सूची, चैट इतिहास और फ़ाइल ट्रांसफर इतिहास शामिल हैं, तो सेवा पर सेटिंग में जाएँ और “खाता हटाएं” चुनें। एक बार जब आप अनुरोध भेज देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने अनुरोध करने के सात दिन बाद तक आवेदन नहीं खोला है। आपके खाते को समाप्त करने के आपके अनुरोध के बाद, हम आपके विचार बदलने के सात दिनों के लिए आपके खाते की जानकारी को बनाए रखेंगे। उन सात दिनों के समाप्त होने के बाद, आपकी सभी जानकारी स्थायी रूप से मिट जाएगी।

निरस्त करने की परिकल्पना. किसी भी समय, आप सेवा द्वारा उपयोग की जाने वाली अनुमतियां रद्द करने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस की सेटिंग पर जा सकते हैं। कृपया समझें कि यदि आप कुछ अनुमतियों को अक्षम करते हैं तो सेवा की कुछ विशेषताएं ठीक से काम नहीं कर सकती हैं।

  1. सुरक्षा

हम आपकी जानकारी की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए बहुत चिंतित हैं। जैसा कि पहले कहा गया है, हम व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करते हैं। हमारे द्वारा एकत्र की गई गैर-व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा के लिए, हम प्रशासनिक, भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों को नियुक्त करते हैं। हम व्यक्तिगत या संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा को सुरक्षित रूप से संभालने के लिए सुसज्जित हैं, जिसमें HTTPS पर आधुनिक क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करके बैकेंड सर्वर को डेटा संचारित करना शामिल है।

कृपया ध्यान रखें कि आपकी सुरक्षा के लिए हम जो सुरक्षा उपाय करते हैं, वे आपकी गैर-व्यक्तिगत जानकारी का अनधिकृत उपयोग या उपयोग करने के लिए बिल्कुल गारंटी नहीं हैं। इस प्रकार, हमें यह आग्रह करना चाहिए कि आप हमारी सेवा पर संवेदनशील जानकारी साझा न करें। हम पूछते हैं कि आप हमें नहीं भेजते हैं या किसी भी संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा नहीं करते हैं (उदा।, व्यापार संगठनों की सदस्यता सहित नस्लीय या जातीय मूल, राजनीतिक राय, धर्म या अन्य मान्यताओं, स्वास्थ्य, यौन अभिविन्यास, आपराधिक पृष्ठभूमि या पिछले संगठनों में सदस्यता से संबंधित जानकारी) पर या हमारी सेवा के माध्यम से।

  1. Zapya ट्रांसफर

जब भी आप ऑनलाइन फाइल ट्रांसफर करने के लिए Zapya के “ट्रांसफर” पेज पर स्थित Zapya ट्रांसफर आइकन पर क्लिक करते हैं, तो आप Zapya से बाहर निकलने और इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके Zapya ट्रांसफर को खोलने के लिए सहमत हो रहे हैं। यह गोपनीयता नीति Zapya ट्रांसफर को कवर नहीं करती है। Zapya ट्रांसफर एक अलग गोपनीयता नीति से बंधा है जिसे आप यहाँ देख सकते हैं: https://zapyatransfer.com/termsEn। Zapya ट्रांसफर का उपयोग करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप Zapya ट्रांसफर गोपनीयता नीति और Zapya सेवा की शर्तों को ध्यान से पढ़ें और उनसे सहमत हों। जब आप Zapya ट्रांसफर का उपयोग करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप Zapya ट्रांसफर गोपनीयता नीति और Zapya ट्रांसफर सेवा की शर्तों से बंधे हुए हैं।

  1. बच्चे

हमारी सेवा 13 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए नहीं है और इसका निर्देशन नहीं किया गया है। भले ही हम अपने उपयोगकर्ताओं से कोई भी व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करते हैं, फिर भी हम सलाह देते हैं कि यदि 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चे हमारी सेवा का उपयोग करते हैं, तो उनकी देखरेख की जाती है और उनके माता-पिता या अभिभावक की सहमति होती है। हमारे पास हमारे उपयोगकर्ता की गोपनीयता का सम्मान करने के एक भाग के रूप में हमारे उपयोगकर्ताओं की आयु को सत्यापित करने का कोई तरीका नहीं है, हालांकि, यदि आप एक अभिभावक या अभिभावक हैं और अपने बच्चे के खाते को हटाना चाहते हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें। कृपया ध्यान दें कि सेवा की अखंडता की रक्षा के लिए, हमें आपके अनुरोध को संसाधित करने से पहले अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी।

  1. कैलिफोर्निया के निवासी

कैलिफ़ोर्निया उपभोक्ता गोपनीयता अधिनियम के तहत, कैलिफ़ोर्निया के उपयोगकर्ताओं को यह अनुरोध करने का अधिकार है कि हम आपके डेटा प्रथाओं के बारे में हम जो व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करते हैं, उसका उपयोग करते हैं या उसका खुलासा करते हैं। आपके पास हमारे द्वारा एकत्रित की गई व्यक्तिगत जानकारी को हटाने का अनुरोध करने का भी अधिकार है और हम इन अधिकारों का उपयोग करने के लिए आपके साथ भेदभाव नहीं कर सकते। अपने अधिकारों का प्रयोग करने के लिए, कृपया हमसे feedback@dewmobile.net पर संपर्क करें। कृपया ध्यान दें कि आपकी गोपनीयता और हमारी सेवा की अखंडता की रक्षा करने के लिए, हमें आपके अनुरोध को संसाधित करने से पहले अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी।

  1. यूरोपीय संघ और स्विट्जरलैंड के निवासी

यूरोपियन यूनियन जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) के अनुसार, यूरोपीय संघ के नागरिकों को कंपनियों द्वारा एकत्रित किए गए अपने व्यक्तिगत डेटा को एक्सेस करने, मिटाने, सही करने, प्रतिबंधित करने, प्रसंस्करण को बनाए रखने और फिर से उपयोग करने का अधिकार है। आपके व्यक्तिगत डेटा का उपयोग कैसे किया जा रहा है, इस पर भी आपको सूचित करने का अधिकार है। आप हमसे संपर्क करके अपने अधिकारों का प्रयोग कर सकते हैं feedback@dewmobile.net पर। कृपया ध्यान दें कि आपकी गोपनीयता और हमारी सेवा की अखंडता की रक्षा करने के लिए, हमें आपके अनुरोध को संसाधित करने से पहले अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी।

  1. इस गोपनीयता नीति में परिवर्तन

आपके अनुभव और आपकी सुरक्षा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, हम अपनी गोपनीयता नीति को आवश्यकतानुसार अपडेट करेंगे। इस नीति में किए गए कोई भी परिवर्तन वैसे भी आपके अधिकारों को कम नहीं करेंगे। यदि इस नीति में परिवर्तन महत्वपूर्ण हैं, तो आवेदन पर एक अधिसूचना दिखाई जाएगी। हालाँकि, छोटे परिवर्तन किए जा सकते हैं, इसलिए कृपया समय-समय पर इस नीति की समीक्षा करें।

यदि आप इस नीति के किसी भी परिवर्तन के लिए सहमत नहीं हैं, तो आपको तुरंत हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी सेवा का उपयोग बंद कर देना चाहिए और हमसे संपर्क करना चाहिए। इस नीति में परिवर्तन के बाद आपकी सेवा का आपके निरंतर उपयोग का मतलब है कि आपने संशोधित नीति की शर्तों को स्वीकार कर लिया है। कृपया ध्यान दें कि हमारे किसी भी कर्मचारी या एजेंट के पास इस नीति के किसी भी अधिकार का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है।

  1. हमसे संपर्क करें

यदि आपके पास इस गोपनीयता नीति या हमारी सेवा के बारे में कोई प्रश्न, टिप्पणी या चिंता है, तो कृपया हमें feedback@dewmobile.net पर ईमेल करें। आप हमें मेल भी कर सकते हैं:

Dewmobile USA, Inc.

2225 E. Bayshore Road,

Suite 200, Palo Alto, CA, USA 94303

हम समय पर ढंग से आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि यदि आप हमसे त्वरित प्रतिक्रिया चाहते हैं, तो कृपया हमें अंग्रेजी या मंदारिन चीनी में ईमेल करें।

  1. अनुबंध

Zapya के एंड्रॉयड संस्करण द्वारा आवश्यक अनुमतियों के लिए निम्नलिखित विस्तृत विवरण दिए गए हैं:

स्थान. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो मोबाइल डिवाइस के अनुमानित स्थान तक पहुंचने से संबंधित हैं। यह अनुमति सेवा को वाई-फाई हॉटस्पॉट और / या ब्लूटूथ को सक्षम करने की अनुमति देती है। कनेक्शन स्वीकार करने और डेटा स्थानांतरित करने के लिए यह अनुमति आवश्यक है। यदि यह अनुमति अक्षम है, तो फ़ाइल स्थानांतरण सुविधाएँ कार्य नहीं करेंगी। सेवा उपयोगकर्ता के GPS निर्देशांक का उपयोग या संग्रह नहीं करती है।

तस्वीरें. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो डिवाइस से फोटो गैलरी तक पहुंचने या सहेजने से जुड़े हैं। यह अनुमति सेवा को डिवाइस से चित्र अपलोड करने की अनुमति देती है या तो उपयोगकर्ता की अवतार छवि के रूप में चैट या सेट करने के लिए।

कैमरा. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो कैमरे तक पहुँचने या डिवाइस से चित्र और / या वीडियो कैप्चर करने से संबंधित हैं। यह अनुमति सेवा को फ़ोन कैमरा से संबंधित तीन विशेषताओं का समर्थन करने की अनुमति देती है:

1) दो उपकरणों के बीच एक वायरलेस कनेक्शन तेजी से स्थापित करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करें क्योंकि यह विधि वायरलेस पासवर्ड के मैनुअल इनपुट को बायपास कर सकती है।

2) कनेक्टेड ग्रुप में कैमरा फीचर के हिस्से के रूप में फोटोग्राफिक इमेज को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर कैप्चर और ट्रांसफर करना।

3) किसी क्षण में या उपयोगकर्ता की अवतार छवि के रूप में उपयोगकर्ता के क्षणों में फोटोग्राफिक छवियों को कैप्चर करें और पोस्ट करें।

भंडारण. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो किसी एप्लिकेशन को बाहरी संग्रहण से पढ़ने और लिखने की अनुमति देते हैं। यह अनुमति सेवा को बाह्य संग्रहण पर किसी भी फ़ाइल तक पहुंचने की अनुमति देती है, जैसे एसडी कार्ड, फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की सेवा की मुख्य विशेषता के भाग के रूप में। उपयोगकर्ता स्थानांतरित की जाने वाली फ़ाइलों का चयन कर सकता है और एप्लिकेशन द्वारा बनाए गए वायरलेस कनेक्शन पर भेज सकता है। उपयोगकर्ता प्राप्त फ़ाइलों को सहेजने के लिए भी चुन सकता है जो वायरलेस कनेक्शन को आंतरिक भंडारण या बाहरी भंडारण में स्थानांतरित कर रहे हैं। उपयोगकर्ता को इन-ऐप सेटिंग्स से बाहरी भंडारण को बचाने के लिए चयन करना होगा। यदि यह अनुमति अक्षम है, तो उपयोगकर्ता सेवा पर फ़ाइलों को अपलोड या डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

फोन की स्थिति. अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो किसी एप्लिकेशन को डिवाइस की फ़ोन नंबर, वर्तमान सेलुलर नेटवर्क की जानकारी, किसी भी चल रही कॉल की स्थिति और डिवाइस पर पंजीकृत किसी भी फ़ोन खाते की सूची सहित फोन की स्थिति को पढ़ने की अनुमति देता है। सेवा अद्वितीय डिवाइस पहचानकर्ता को पुनः प्राप्त करने के लिए इस अनुमति का उपयोग करती है ताकि खाते को सीधे मोबाइल डिवाइस से जोड़ा जा सके। इस अनुमति के बिना, उपयोगकर्ता सेवा पर उपलब्ध किसी भी सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

ब्लूटूथ. यह अनुमति Google OS द्वारा आवश्यक है, इसलिए जब आप कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास कर रहे हों, तो सेवा वाईफाई हॉटस्पॉट नाम और पासवर्ड को अन्य उपकरणों के साथ साझा कर सकती है।

संपर्क करें. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो किसी एप्लिकेशन को डिवाइस से संपर्क पढ़ने और सहेजने की अनुमति देते हैं। सेवा इस अनुमति का उपयोग उपयोगकर्ता के संपर्कों को एप्लिकेशन पर अपलोड करने के लिए करती है ताकि उपयोगकर्ता उनके साथ एप्लिकेशन पर जुड़ सके और ताकि उपयोगकर्ता अन्य लोगों के साथ संपर्क जानकारी साझा कर सके।

निम्नलिखित Zapya के iOS संस्करण द्वारा आवश्यक अनुमतियों के लिए विस्तृत स्पष्टीकरण हैं:

स्थान. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो किसी एप्लिकेशन को मोबाइल डिवाइस के अनुमानित स्थान की अनुमति देते हैं। डिवाइस के मीडिया एक्सेस कंट्रोल (मैक) पते को पुनः प्राप्त करने के लिए सेवा इस अनुमति का उपयोग करती है, जो कि यूनिक डिवाइस आइडेंटिफायर है जिसका उपयोग मोबाइल डिवाइस के उपयोगकर्ता के खाते को जोड़ने के लिए किया जाता है। सेवा उपयोगकर्ता के GPS निर्देशांक को एक्सेस या स्टोर नहीं करती है।

तस्वीरें. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो डिवाइस से फोटो गैलरी तक पहुंचने या सहेजने से जुड़े हैं। यह अनुमति सेवा को डिवाइस से उपयोगकर्ता के संग्रह में चित्र अपलोड करने या उपयोगकर्ता की अवतार छवि के रूप में सेट करने की अनुमति देती है।

कैमरा. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो कैमरे तक पहुँचने या डिवाइस से चित्र और / या वीडियो कैप्चर करने से संबंधित हैं। यह अनुमति सेवा को फ़ोन कैमरा से संबंधित तीन विशेषताओं का समर्थन करने की अनुमति देती है:

  1. दो उपकरणों के बीच एक वायरलेस कनेक्शन तेजी से स्थापित करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करें क्योंकि यह विधि वायरलेस पासवर्ड के मैनुअल इनपुट को बायपास कर सकती है।
  2. कनेक्टेड ग्रुप में कैमरा फीचर के हिस्से के रूप में फोटोग्राफिक इमेज को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर कैप्चर और ट्रांसफर करना।
  3. उपयोगकर्ता के संग्रह में फोटोग्राफिक छवियों को कैप्चर करें और पोस्ट करें या उपयोगकर्ता की अवतार छवि के रूप में सेट करें।

ब्लूटूथ. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो एक iOS डिवाइस पर ब्लूटूथ सुविधा को सक्षम करने से जुड़े हैं। यह अनुमति सेवा को उपयोगकर्ता मोबाइल डिवाइस और अन्य मोबाइल डिवाइस के बीच संबंध स्थापित करने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करने की अनुमति देती है। यदि यह अनुमति अक्षम है, तो उपयोगकर्ता कनेक्शन बनाने के लिए शेक टू कनेक्ट सुविधा का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

संपर्क करें. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो किसी एप्लिकेशन को डिवाइस से संपर्क पढ़ने और सहेजने की अनुमति देते हैं। सेवा इस अनुमति का उपयोग उपयोगकर्ता के संपर्कों को एप्लिकेशन पर अपलोड करने के लिए करती है ताकि उपयोगकर्ता उनके साथ एप्लिकेशन पर जुड़ सके और ताकि उपयोगकर्ता अन्य लोगों के साथ संपर्क जानकारी साझा कर सके।

फ़ोन प्रतिकृति सुविधा का उपयोग करते समय सेवा द्वारा एसएमएस और कॉल लॉग का उपयोग करने की अनुमति मांगने के निम्नलिखित विवरण क्यों हैं:

एसएमएस. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो उपयोगकर्ता के एसएमएस संदेशों से संबंधित हैं। Google Play इन अनुमतियों को उच्च जोखिम / संवेदनशील अनुमतियों के रूप में पहचानता है और केवल उन अनुप्रयोगों को अनुमति देता है जो इसका उपयोग अनुप्रयोग की मुख्य कार्यक्षमता को सक्षम करने के लिए करते हैं। Google Play की आवश्यकताओं का अनुपालन नहीं करने वाले एप्लिकेशन स्वचालित रूप से नीचे ले लिए जाते हैं। सेवा को इस अनुमति का उपयोग करने की अनुमति है ताकि उपयोगकर्ता अपने फोन पर सामग्री को बैकअप और बहाल कर सकें और पाठ को कई उपकरणों पर सिंक कर सकें।

कॉल लॉग. उन अनुमतियों के लिए उपयोग किया जाता है जो टेलीफ़ोनी सुविधाओं से संबंधित हैं। Google Play इन अनुमतियों को उच्च जोखिम / संवेदनशील अनुमतियों के रूप में पहचानता है और केवल उन अनुप्रयोगों को अनुमति देता है जो इसका उपयोग अनुप्रयोग की मुख्य कार्यक्षमता को सक्षम करने के लिए करते हैं। Google Play की आवश्यकताओं का अनुपालन नहीं करने वाले एप्लिकेशन स्वचालित रूप से नीचे ले लिए जाते हैं। सेवा को इस अनुमति तक पहुंच की आवश्यकता होती है ताकि उपयोगकर्ता अपने फोन पर सामग्री को बैकअप और बहाल कर सकें और कई उपकरणों पर फोन कॉल को सिंक कर सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *