Android के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑफ़लाइन संगीत प्लेयर ऐप्स

क्या आप स्ट्रीमिंग संगीत से थक गए हैं? जबकि यह सुविधाजनक है, स्ट्रीमिंग आपके मोबाइल डेटा को भी खा जाती है और यदि आपके पास बहुत सारे डिजिटल संगीत हैं तो दुःखदाई  हो सकता है।

यदि आप अपने फ़ोन पर ऑफ़लाइन संगीत का आनंद लेना चाहते हैं, तो इस उद्देश्य के लिए बहुत से बेहतरीन ऐप्स हैं। यहां Android के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑफ़लाइन संगीत प्लेयर ऐप्स दिए गए हैं:

  • Zapya
  • Google Play Music
  • AIMP
  • Music Player
  • Shazam

 

Zapya

जब इंटरनेट के बिना संगीत साझा करने और चलाने की बात आती है, तो Zapya सबसे अच्छा विकल्प है। आप व्यक्तिगत असीमित प्लेलिस्ट बनाकर न केवल अपना संगीत सुन सकते हैं बल्कि उन्हें दूसरों के साथ साझा भी कर सकते हैं। यह एक में दो ऐप्स रखने जैसा है।

Android, iOS, Windows और Mac OS के लाखों उपयोगकर्ताओं के साथ, Zapya अपनी फ़ाइल-साझाकरण सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन Zapya पर आप और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

अभी डाउनलोड करे

अभी डाउनलोड करे

 

Google Play Music:

यदि आप मुफ्त में संगीत सुनना चाहते हैं, भले ही आप सेवा की सदस्यता न लें, तो Android का मूल संगीत खिलाड़ी एक और बढ़िया विकल्प है। आखिरकार, आप अपने डिवाइस पर संग्रहीत सभी ऑडियो फ़ाइलों को आसानी से चला सकते हैं।

 

AIMP

यदि आप अपने संगीत को संशोधित करना और विभिन्न समानताओं को लागू करना पसंद करते हैं, तो AIMP आपके लिए सही ऐप हो सकता है। पूरी तरह से आपके डिवाइस के स्टोरेज में पहले से डाउनलोड किए गए गानों को चलाने पर केंद्रित है, यह MP3, OGG, WMA, और कई अन्य प्रारूपों को चला सकता है। यह एक प्रभावशाली 29-फ़्रीक्वेंसी इक्वलाइज़र के साथ भी आता है, जिसका अर्थ है कि आप अपने संगीत को कई तरह से सुन सकते हैं।

 

Music Player

एक बहुत ही स्पष्ट नाम के साथ, Music Player अब तक के सबसे अच्छे म्यूजिक प्लेयर्स में से एक है, जो सुनने में आसान अनुभव बनाने के लिए उपयोग में आसान इंटरफेस के साथ है। इसमें एक बिल्ट-इन इक्वलाइज़र है, जिससे आप MP3, MIDI, WAV, FLAC, AAC, APE, और अधिक सहित सभी गीत प्रारूपों को चला सकते हैं। इसके अलावा, यह ऐप आपको विजेट्स, स्लीप टाइमर और एक संपूर्ण खोज फ़ंक्शन भी प्रदान करता है!

 

Shazam

ऐप्पल पारिस्थितिकी तंत्र में सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय ऐप्स में से एक, Shazam इस सूची के अन्य सभी विकल्पों के विपरीत है: यह संगीत चलाने के लिए एक ऐप नहीं है, बल्कि एक जिसके साथ आप उन्हें पहचान सकते हैं। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप एक बार में हैं, और आपकी पसंद का गाना बजने लगता है, लेकिन दुर्भाग्य से, आप उसका नाम या कलाकार का नाम भी याद नहीं रख सकते हैं!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *