अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाएं!

हर 8 मार्च को संयुक्त राष्ट्र और दुनिया भर के देश अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हैं। यह हम सभी के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि हम अपने जीवन में उन सभी महिलाओं को पहचान सकें जिन्होंने हमारी मदद की है और हमें उन लोगों में आकार देते हैं जो हम आज हैं। सभी महिलाओं और लड़कियों के लिए, हम आशा करते हैं कि आपके पास एक महान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है!

हर साल संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक इकाई संयुक्त राष्ट्र महिला, जो लैंगिक समानता और महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए एक अलग विषय निर्धारित करती है। इस वर्ष की थीम है “नेतृत्व में महिला: एक COVID-19 दुनिया में एक समान भविष्य को प्राप्त करना” दुनिया भर की सभी कड़ी मेहनत करने वाली महिलाओं और लड़कियों को दुनिया भर में आगे बढ़ने में मदद करने के लिए मनाने के लिए।

आधिकारिक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस वेबसाइट प्रत्येक वर्ष के लिए एक अभियान विषय निर्धारित करती है। 2021 के लिए, उन्होंने #ChooseToChallenge को विषय के रूप में चुना है। वे लोगों को एक समावेशी दुनिया बनाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। हम आपको अपने रोजमर्रा के जीवन में असमानता को चुनौती देने और बाहर बुलाने के लिए अपना हाथ ऊंचा उठाकर अपना समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस तस्वीर को अपने पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर या अपने Zapya Go मोमेंट्स पर आधिकारिक हैशटैग #ChooseToChallenge और # IWD2021 के साथ पोस्ट करें।

सभी को चुनौती देने के लिए चुनते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *